Almond Face Pack in Hindi – बादाम फेस पैक के फायदे और कैसे बनाएं

0

Almond Face Pack in Hindi

बादाम (Almond) को आयुर्वेद में बुद्धि वर्धक और नसों के लिए गुणकारी बताया है। भारत में यह कश्मीर का राज्य पेड़ माना जाता है। बादाम कैलोरी युक्त होता है जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है।

अगर आप रोज 4-5 बादाम खाने में इस्तेमाल करो तो त्वचा को जवां बनाए रखने में भी मदद करता है। जी हां बादाम स्किन के लिए काफी फायदा करता है क्योंकि बादाम में ऐसे चमत्कारी गुण होते हैं जो आपके स्वास्थ के साथ आपकी स्किन को भी तरोताजा, चमकदार और बेदाग बनाते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपके साथ Almond Face Pack से होने बाले Benefits और बादाम का फेस पैक कैसे बनाएं इसके बारे में अच्छे से बताने बाले हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

बादाम आपकी त्वचा को कैसे फायदा पहुंचा सकती है - चेहरे पर बादाम लगाने से क्या होता है

जैसा कि हम जानते हैं कि बादाम एक ऐसा सूखा मेवा (ड्राई फ्रूट)है। जिसे ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं। बादाम में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेंट जैसे कई गुण होते हैं। जो आपकी त्वचा को सालों साल जवां बनाए रखने में मदद करते हैं।

ज्यादातर महिलाएं बादाम तेल का इस्तेमाल मेकअप उतारने से लेकर मसाज करने तक के लिए करती हैं। क्योंकि यह त्वचा को नेचुरली मॉइश्चराइजर रखने में मदद करता है। बादाम का तेल और बादाम का पाउडर त्वचा के अलावा बालों से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने में भी सहायक माना जाता है।

हम आगे जानेंगे बादाम से बने बादाम फेस पैक ( Almond Face Pack ) का बनाने का तरीका और बादाम फेस पैक के benefits के बारे में जानेगे।

Almond Face Pack Benefits in Hindi - बादाम फेस पैक के फायदे हिंदी में

त्वचा की खोई हुई खूबसूरती को वापस पाना चाहते हैं तो बादाम से बने बादाम फेस पैक को अपने बेसिक स्किन केयर रूटीन में शामिल कर लें। यह आपकी त्वचा से संबंधित परेशानियों को दूर कर आपकी त्वचा को फ्रेश करेगा। रोग मुक्त करेगा। और त्वचा को काफी फायदा पहुंचाएगा। जानते हैं इसके और भी अन्य फायदे Details से

Face Se Pimple Kaise Hataye - चेहरे से कील मुंहासे हटाने के उपाय {alertSuccess}

·        बादाम फेस पैक स्किन को अंदर तक मॉइश्चराइज और चहरे को साफ करने में मदद करेगा।

·        चेहरे से दाग धब्बे, कील मुहांसों से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

·        डार्क सर्किल और सूजन को कम करने में मदद करता है।

·        झुर्रियों को कम करने व सूर्य की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाता है।

·        त्वचा की गंदगी दूर कर चहरे पर ग्लो लाने का कार्य करता है और त्वचा को हेल्दी बनाता है।

·        तैलीय व रूखी त्वचा दोनो की परेशानियों से निजात दिलाता है

बादाम के और फायदे जानने के लिए आप हमारा आर्टिकल पढ़ सकते हैं। इस आर्टिकल में हमने अच्छे से बादाम के फायदे और नुकसान बताये हैं।

Badam Ke Fayde In Hindi - बादाम खाने के फायदे और नुकसान {alertSuccess}

How to Make Almond Face Pack in Hindi – बादाम का फेस पैक कैसे बनाएं

त्वचा के लिए बादाम से बने बादाम फेस पैक के फायदे हम पहले ही बता चुके हैं। अब जानते हैं बादाम फेस पैक ( Almond Face Pack ) के बनाने के तरीके और इसके इस्तेमाल के बारे में जो आपकी चेहरे की रंगत बढ़ाकर चेहरे को कई बीमारियों से निजात दिलाने का कार्य करेगा तो चलिए जानते हैं

दूध और बादाम फेस पैक - Milk And Almond Face Pack

सामग्री:

·        2 चम्मच बादाम पाउडर

·        2 चम्मच दूध

विधि: एक पात्र में दोनों सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर  से 20 मिनट तक सूखने दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। यह चेहरे की स्किन को चमकदार व जवां बनाए रखने में मदद करेगा।

मुल्तानी मिट्टी और बादाम फेस पैक - Multani Mitti And Almond Face Pack

सामग्री:

·        1 चम्मच बादाम तेल

·        1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी

विधि: एक पात्र में दोनों सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक लगाए रखेंगे और फिर पानी से धो लेंगे। यह चेहरे से गंदगी दूर करेगा और रोम छिद्रों से तेल निकाल कर तैलीय त्वचा से मुक्ति दिलाएगा।

New Multani Mitti Face Pack In Hindi - मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक कैसे बनाएं {alertSuccess}

दही और बादाम फेस पैक - Curd And Almond Face Pack

सामग्री:

·        2 चम्मच बादाम पाउडर

·        1 चम्मच दही

विधि: एक पात्र में दोनों सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर 25 से 30 मिनट तक लगा रहने दें। फिर चेहरे को धो लें। यह फेस पैक आपकी त्वचा में नमी और स्किन में निखार लाने का कार्य करेगा।

गुलाबजल और बादाम फेस पैक - Rose Water And Almond Face Pack

सामग्री:

·        2 चम्मच बादाम पाउडर

·        2 चम्मच गुलाबजल

विधि: एक पात्र में दोनों सामग्री को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लेंगे। अब इस पेस्ट को चेहरे पर 20 से 25 मिनट तक लगा रहने देंगे। और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लेंगे। यह चेहरे से कील मुहांसों की समस्याओं को दूर कर त्वचा को तैलीय होने से बचाब करेगा।

बेसन और बादाम फेस पैक - Besan And Almond Face Pack

सामग्री:

·        1 चम्मच बादाम तेल

·        1 चुटकी हल्दी

·        1 चम्मच बेसन

·        1 चम्मच गुलाबजल

विधि: एक पात्र में सभी सामग्रियों को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को साफ चेहरे पर करीब 15 से 20 मिनट तक लगाए रखें। और फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। यह फेस पैक चेहरे को मुलायम बनाए रखेगा और चेहरे की मुहांसों की समस्याओं से निजात दिलाकर त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में भी मदद करेगा।

Top 5 Besan Face Pack in Hindi - बेसन के फायदे और फेस पैक बनाने का तरीका {alertSuccess}

चेहरे पर बादाम फेस पैक कैसे लगाया जाता है

आपको बादाम को इस्तेमाल से पहले रात में भिगो लेना चाहिए और सुबह इसका फेस पैक के रूप में इस्तेमाल करना चाहिये। फेस पर लगाने से पहले अपनी स्किन को अच्छे से साफ़ करना चाहिए।

बादाम फेस पैक के ज्यादा फायदा लेने के लिए लगाते समय इसको हलके मसाज करते हुए लगाना चाहिए। जब आप ऐसा करेंगे तो इसके पोषक तत्व आपकी त्वचा में अच्छे से अन्दर तक पहुचंगे और आपकी स्किन को फायदा पंहुचा देंगे। हल्की उँगलियों से मसाज से स्किन पर ब्लड का फ्लो भी अच्छे से होगा।

बादाम फेस पैक कम से कम 15 मिनट के लिए अप्लाई करें और उसके बाद ठंडे पानी से इसको धो लें। कभी भी गर्म पानी का उपयोग न करें फेस को धोने के लिए।

हमेशा ध्यान रखें कोई भी फेस पैक को स्किन पर हफ्ते में 2 या 3 बार से ज्यादा उपयोग न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान हो सकता है।

काली गर्दन को कैसे साफ करें घरेलू नुस्खे हिंदी में {alertSuccess}

Buy Best Almond Face Pack In India With Price Online

यदि आपके पास बादाम फेस पैक बनाने के लिए वक़्त नहीं है आप हमारे द्वारा बताये गये बादाम फेस पैक को किसी ब्यूटी स्टोर, दबखाने या फिर हमरी दी हुयी ऑनलाइन लिंक से खरीद सकते हैं। यह फेस पैक आपकी त्वचा की रंगत में सुधार करता है,त्वचा को जवां और चमकदार बनाता है। यह आपकी स्किन से  मुँहासे, व्हाइटहेड्स और ब्लैकहेड्स को कम करने में मदद करता है त्वचा को स्वस्थ बनाता है। यह आपकी त्वचा को भीतर से पोषण देता है पोषण प्रदान करता है बालों को मजबूत बनाता है, बालों का झड़ना कम करता है।

MR Ayurveda Almond Powder for Face Pack 

एमआर आयुर्वेद बादाम पाउडर एक बेहतरीन ब्यूटी इंग्रीडिएंट माना जाता है। यह 100% प्राकृतिक है और हानिकारक प्रभावों से पूरी तरह मुक्त है। इस उत्पाद को चेहरे और बालों दोनों के उद्देश्यों के लिए प्रभावी ढंग से उपयोग में लाया जा सकता है।

{getButton} $text={Buy Now Price 275} $icon={cart}

लगाने का तरीका:

अपने साफ किए हुए चेहरे पर बादाम के पाउडर के साथ ऊपर दिए गयी विधी में से किसी भी एक विधी का उपयोग कर सकते हैं।

Disclaimer: हिंदी नुस्खे वेबसाइट पर दी जाने वाली सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है। यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें। हिंदी नुस्खे वेबसाइट इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !